Sunday 4 March 2018

कौन सा ऑफ द निम्नलिखित - प्रयास करने के लिए हेरफेर - उत्पाद या सेवा की मांग


Chap13MCQuestionsAnswers 9. निम्न समग्र योजना रणनीतियों में से कौन सा आपके ग्राहक को एक प्रतियोगी को निर्देशित कर सकता है। अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करना b सबकोट्रैक्टिंग सी इन्वेंट्री स्तर बदलना घ। ओवरटाइम या निष्क्रिय समय के माध्यम से उत्पादन दरों में बदलाव काम पर रखने वाले या छंटनी के द्वारा कार्यबल का आकार बदलना 10. निम्नलिखित कुल नियोजन रणनीतियों में से कौन सा एक कोटेशन विकल्प विकल्प है। कीमत को बदलकर मांग को प्रभावित करना काउंटर-मौसमी उत्पाद मिश्रण सी लीड टाइम्स को बढ़ाकर मांग को प्रभावित करना d। बदलते इन्वेंट्री स्तर ई बैक क्रम से मांग को प्रभावित करना 11. इनमें से कौन सी कुल नियोजन रणनीति मांग से मेल खाने की क्षमता को समायोजित करती है? बैरकॉर्डिंग बी अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करते हुए c काउंटर-मौसमी उत्पाद मिश्रण डी। बदलते मूल्य 12. निम्न में से कौन सा कुल नियोजन रणनीतियों के लिए कर्मचारी मनोबल को कम करने की सबसे अधिक संभावना है। काम पर रखने वाले या छंटनी बी द्वारा कार्यबल के आकार में भिन्न ओवरटाइम या बेकार समय सी के माध्यम से उत्पादन दर अलग अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करना d उच्च मांग अवधि के दौरान बैक-ऑर्डर ई। उप-अनुबंध 13. निम्नलिखित में से कौन सा उत्पाद या सेवा की मांग में हेरफेर से जुड़ा नहीं है। कीमत में कटौती या छूट बी पदोन्नति सी उप-ठेका काउंटर-मौसमी उत्पाद या सेवाएं ई। विज्ञापन 14. उत्पाद या सेवा में हेरफेर करने के लिए निम्न प्रयासों में से कौन सी मांग है? इन्वेंट्री बी अंशकालिक श्रमिक सी उप-ठेका समयोपरि समय ई कीमत में कटौती 15. निम्नलिखित कुल योजना रणनीतियों में से कौन सा एक उद्धरण विकल्प विकल्प है a। बदलती कीमत बी उप-अनुबंध सी उत्पादन स्तर घ अलग बदलते इन्वेंट्री स्तर ई अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करना 16. कुल नियोजन में, निम्न में से कौन सी मांग को बदलने के लिए एक बुनियादी विकल्प नहीं है। पदोन्नति बी सबकोट्रैक्टिंग सी बैकॉर्डरिंग डी मूल्य निर्धारण संबंधित सामग्री लोड हो रहा है संबंधित सामग्री अनुशंसित पाठ्यक्रम कॉपीराइट प्रतिलिपि 2014. ऐस लर्निंग कंपनी, इंक लर्निंग ऐस किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी द्वारा प्रायोजित नहीं है या मान्यता प्राप्त नहीं है। आईएसडीएस 3115 प्रैक्टिस क्विज़ 5 (अध्याय 11, 12, 13) (अंतिम) इस धारणा पर आधारित है कि कुछ सबसे महत्वपूर्ण वस्तुएं इन्वेंट्री बचत के विशाल बहुमत का उत्पादन करती हैं, कोट्सकुट आइटम को quotquot या quotCot आइटम की तुलना में सख्त भौतिक इन्वेंट्री नियंत्रण होना चाहिए, quotquot आइटम के लिए पूर्वानुमान विधियों को quotAct आइटम की तुलना में कम परिष्कृत और वार्षिक डॉलर के वॉल्यूम के अलावा अन्य मापदंड आइटम निर्धारित कर सकते हैं वर्गीकरण। उत्पादन और उपयोग ईओक्यू मॉडल में एक साथ हो सकता है अधिकांश इन्वेंट्री मॉडल कुल ऑवेंटरी-आधारित लागत को कम करने का प्रयास करते हैं उत्पादन क्रम मात्रा मॉडल के बारे में क्या सच है यह इस धारणा को निश्चिंत करता है कि सभी आदेश मात्रा एक समय पर प्राप्त होती है। निम्न में से कौन सा क्वोट सिस्टम की आवश्यकता है सिपल इन्वेंटरी सिस्टम स्तर निर्धारण रणनीति शुद्ध पर्यवेक्षण रणनीति की तुलना में कम आविष्कारों की अनुमति देती है जो नौकरी के कार्य, क्रम, नौकरी समयबद्धन और प्रेषण के साथ जुड़े कार्यों को नियोजित करता है केवल एक ऑपरेशन मैनेजर के दायरे के तहत गिरावट, इन्वेंट्री स्तर की स्थापना, कुल नियोजन में, मांग को बदलने के लिए एक बुनियादी विकल्प क्या नहीं है स्तर निर्धारण में, एक महीने से महीने में एक समान रखा जाता है, सेवा फर्मों के लिए समग्र योजना जो मुख्य रूप से अमूर्त आउटपुट प्रदान करते हैं मानव संसाधन आवश्यकताओं और प्रबंध की मांग के लिए योजना बाहरी विक्रेताओं को पारंपरिक गतिविधियों को स्थानांतरित करने से, आउटसोर्सिंग फर्म को अपने मुख्य सफलता के कारकों पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा मिलती है, और विशेषज्ञता के साथ आने वाली दक्षता का उपयोग करते हैं। समग्र नियोजन से यह योजना तैयार की जाती है जिसके बारे में यह पूर्वावलोकन पृष्ठ 29ndash31 को दिखाता है। पूर्ण सामग्री देखने के लिए साइन अप करें। ख। कुल योजनाओं में एक योजना का वर्णन किया गया है जिसमें उत्पाद तैयार किया गया है और किस मात्रा में है सी। उपज प्रबंधन उत्पाद या सेवा की मांग को छेड़छाड़ करने का एक तरीका है। घ। समग्र योजना उत्पादन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्षमता के समायोज्य भाग का उपयोग करती है। ई। परिवहन पद्धति समग्र योजना के लिए अनुकूलन तकनीक है बी (नियोजन प्रक्रिया, मध्यम) 36. विघटन ए। समग्र योजना को अधिक विस्तार में तोड़ता है b। मास्टर प्लानिंग शेड्यूल को एक समग्र प्लान सी में बदल देती है। उपज प्रबंधन के लिए इष्टतम मूल्य अंक की गणना करता है d। एक सुविधा-व्यापी योजना के लिए उत्पाद कार्यक्रमों और श्रम असाइनमेंट को परिवर्तित करता है e। कुल योजना में परिवहन मॉडल के उपयोग के लिए जरूरी एक धारणा है (कुल योजना की प्रकृति, आसान) 37. आपूर्ति की एक बाहरी स्रोत पर निर्भरता निम्नलिखित कुल योजना रणनीतियों में से एक में पाया जाता है। ओवरटाइम या बेकार समय बी के माध्यम से उत्पादन दरों में बदलाव सबकोट्रैक्टिंग सी अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करना d उच्च मांग अवधि के दौरान वापस आदेश ई। भर्ती और बिछाने बंद बी (समग्र योजना रणनीतियों, मध्यम) 38. इनमें से कौन सा कुल योजना के मांग विकल्पों में से एक है? उप-ठेका उच्च मांग अवधि के दौरान बैक-ऑर्डर बदलते हुए इन्वेंट्री स्तर घ। विभिन्न कार्यबल आकार ई उपर्युक्त सभी मांग विकल्प हैं I बी (कुल योजना रणनीतियों, मध्यम) 39. निम्न में से कौन सा कुल नियोजन रणनीति आपके ग्राहक को एक प्रतियोगी को निर्देशित कर सकती है। अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करना b सबकोट्रैक्टिंग सी इन्वेंट्री स्तर बदलना घ। ओवरटाइम या निष्क्रिय समय के माध्यम से उत्पादन दरों में बदलाव कामकाज या छंटनी के द्वारा कार्य बल का आकार बदलना (कुल योजना रणनीतियों, मध्यम) 40. निम्नलिखित में से कौन सा कुल नियोजन रणनीतियों क्षमता विकल्प है a। कीमत को बदलकर मांग को प्रभावित करना काउंटरर्स का मौसमी उत्पाद मिश्रण इस पूर्वावलोकन में जानबूझकर धुंधला वर्ग हैं I पूर्ण संस्करण देखने के लिए साइन अप करें सी। लीड टाइम्स को बढ़ाकर मांग को प्रभावित करना d। बदलते इन्वेंट्री स्तर ई बैक ऑर्डरिंग की मांग को प्रभावित करना (कुल योजना रणनीतियों, मध्यम) 41. इनमें से कौन सा नियोजन रणनीतियां मांग को पूरा करने की क्षमता को समायोजित करती हैं? वापस आदेश बी अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग करते हुए c काउंटरर्स सीजनल उत्पाद मिश्रण डी। मूल्य बदलते ई उपरोक्त में से कोई भी क्षमता विकल्प नहीं है। बी (समग्र योजना रणनीतियों, मध्यम) 42. निम्न में से कौन सा कुल नियोजन रणनीतियों कर्मचारी मनोबल को कम करने के लिए जाना जाता है। उपज प्रबंधन बी काउंटरर्स सीजनल उत्पाद और सर्विसिंग सी। बदलते हुए इन्वेंट्री स्तर घ। श्रमिकों को काम पर रखने या छंटनी द्वारा अलग-अलग कार्य बल उच्च मांग अवधि के दौरान वापस आदेश डी (कुल योजना रणनीतियों, मध्यम) 43. निम्न में से कौन सा उत्पाद या सेवा की मांग में हेरफेर के साथ जुड़ा नहीं है। कीमत में कटौती या छूट बी पदोन्नति सी उप-ठेका काउंटरर्स इनसाइन्सल उत्पादों या सेवाओं ई। विज्ञापन सी (कुल योजना रणनीतियों, मध्यम) 44. उत्पाद या सेवा में हेरफेर करने के लिए निम्न में से कौन सी प्रयास एक इन्वेंट्री यह पूर्वावलोकन का अंत है। बाकी दस्तावेज़ों तक पहुंचने के लिए साइन अप करें। निम्नलिखित कुल नियोजन विकल्पों में से कौन सा निम्नलिखित नियोजन विकल्पों में से कौन सा उत्पाद या सेवा मांग में हेरफेर करने का प्रयास करता है मूल्य में कटौती नौकरी का काम एक केंद्रित मुद्दा है जिसमें निम्न लघु-श्रेणी वाली योजनाएं हैं एक विस्तृत योजना को अधिक विस्तार से तोड़ने की प्रक्रिया विघटन असंतुलन: समग्र योजना को अधिक विस्तार में विभाजित करता है कुल नियोजन में, निम्न में से कौन सी मांग को बदलने के लिए कोई बुनियादी विकल्प नहीं है शीर्ष अधिकारियों के उप-ठेकेदार अपने ध्यान पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि किस प्रकार के पूर्वानुमान लंबी दूरी की नौकरी की कार्यवाही एक निम्न मुद्दे हैं जिनमें से निम्न शॉर्ट-रेंज योजनाएं निम्न में से कौन सा स्तर शेड्यूलिंग का लाभ नहीं है बिक्री के साथ मिलते-जुलते उत्पादन वास्तव में इस पूर्वावलोकन में जानबूझकर धुंधला अनुभाग हैं। पूर्ण संस्करण देखने के लिए साइन अप करें निम्न में से कौन सा कथन मास्टर प्रोडक्शन शेड्यूल के बारे में सच नहीं है मास्टर प्रोडक्शन शेड्यूल एक बिक्री पूर्वानुमान है, जो कुल योजना के बारे में निम्नलिखित बयान सही हैं एक शुद्ध पीछा रणनीति एक शुद्ध स्तर समयबद्धन की तुलना में कम आविष्कारों की अनुमति देती है बाहरी स्रोत पर निर्भर आपूर्ति की निम्नलिखित कुल योजना रणनीतियों में से कौन सा पाया जाता है इनमें से कौन सा सामग्रियों की नियोजन रणनीतियों क्षमता का विकल्प अंशकालिक श्रमिकों का उपयोग कर रही है निम्नलिखित में से कौन सा कुल नियोजन रणनीतियों की मांग है विकल्प बदल रहा है निम्नलिखित बयानों में से कौन सा संबंधित नहीं है नियोजन प्रक्रिया नौकरी की समय-सारणी को मध्यवर्ती योजना के भाग के रूप में बनाया गया है, इनमें से किस कार्य को नौकरी के कार्य, क्रम, नौकरी समयबद्धन और प्रेषण के साथ जुड़े कार्य करना आम तौर पर छोटी-सी श्रेणी की योजनाओं में शामिल होता है निम्न में से कौन सा उत्पादन नियोजन प्रणाली समग्र योजना क्या योजना बनाने का प्रयास है वह फर्म और इसकी आपूर्ति श्रृंखला के कार्यात्मक क्षेत्रों के साथ मांग पूर्वानुमान का समन्वय बिक्री और संचालन योजना एक समग्र योजना के असंगतता से सीधे परिणाम क्या एक मास्टर उत्पादन कार्यक्रम निम्नलिखित कुल नियोजन विकल्पों में से कौन सा उत्पाद या सेवा मांग के हेरफेर के साथ जुड़ा नहीं है उपमंत्रण निम्न में से कौन सा स्तर निर्धारण के साथ संगत नहीं है उत्पादन स्तर बदल रहा है और मांग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्य बल सेवा फर्मों के लिए समग्र नियोजन जो अमूर्त आउटपुट प्रदान करते हैं मुख्य रूप से प्रदान करते हैं: मानव संसाधन आवश्यकताओं और प्रबंध की मांग के लिए योजना एमआरपी निम्न में से कौन सा कथन सही नहीं है के बारे में एमआरपी एमआरपी उत्पादन वातावरण में इस्तेमाल की जाने वाली एक स्वतंत्र मांग तकनीक है, उत्पाद बनाने के लिए आवश्यक घटकों, सामग्री, और सामग्री की मात्रा किस प्रकार की है, सामग्री के निम्नलिखित में से कौन सा टुकड़ा बिल के समाहित नहीं है सामग्री लीड टाइम्स एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग ए है प्रोग्राम जो एक फर्मसक्कोस पूरे व्यवसाय को निर्देशित करता है एक भौतिक आवश्यकताओं की योजना में निम्नलिखित सभी के संबंध में जानकारी शामिल है: अनुमानित आउटपुट दर प्रदान करने की क्षमता क्षमता निर्भर मांग और स्वतंत्र मांग वस्तुएं उस में भिन्न होती हैं: यह पूर्वावलोकन जानबूझकर धुंधला वर्गों है पूर्ण संस्करण देखने के लिए साइन अप करें

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